दीवार के गिरने से मलबे मे दबकर 65 वर्षीय वृद्ध की मौत

182

हाजीपुर वैशाली: कच्चा दिवाल गिरने से दबकर एक अधेड़ वयक्ति की मौके पर मौत हो गयी। राजापाकर थाना क्षेत्र के भाथादासी गांव मे बीते देर रात भारी वारिश के बीच दीवार व छप्पर गिरने से 65 वर्षीय वयक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक स्वर्गीय देवनंदन सिह के पुत्र राजेश्वर सिह ऊर्फ व्यास जी भताए गए है।

मिली जानकारी के अनूसार मृतक गुरूवार की रात अपने दालान पर सोये हूए थे कि इसी बीच दीवार एवं छप्पर उनके उपर जा गिरी। जिसमे दबकर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। भारी बारिश के कारण आस पड़ोस के लोगो को इसका आभास नही हो सका।

जब आईपीएल मैच की समाप्ति के बाद उनका भतीजा अपने घर लौट रहा था कि उसने हादसे को देखा और मृतक की पत्नी को आवाज दी। उन दोनो ने देखा कि मलबे के बीच उनका शव पड़ा हूआ था। जब आस पड़ोस के लोगो ने उनकी पत्नी के रोने की आवाज सुनी तो आस पड़ोस के ग्रामीण जुटे और मलबे को हटाकर शव को बाहर निकाला।

givni_ad1

उनकी मौत की खबर से कोहराम मच गया। मृतक की पाँच विवाहित पुत्रीयाँ व दो नावालिग पुत्र है। मृतक अत्यंत निर्धन परिवार का अकेला कमाने वाला वयक्ति था। मृतक अपनी जमीन की छोटी सी टुकड़ी पर खेती कर व मवेशी पालन कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था।

चूंकि मृतक कीर्तन मंडली कि सदस्य था इसलिए लोग उसके मूल नाम की जगह व्यास जी के नाम से ही बुलाते थे। उसकी मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष मोहम्मद नौसाद आलम सुरक्षा बलो के साथ घटना स्थल पर पंहूचे और यूडी केस दर्ज कर शव को अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया।

घटना पर दुख वयक्त करते हूए शिक्षक व समाजसेवी संजय कुमार, शिवपुजन सिह, मुकेश पटेल, मुखियां प्रतिनिधि कमल राय, सरपंच सिगारी देवी, शिवनाथ सिह, मोहन पटेल, आपदा कोष से मृतक के परिजनों को 5लाख मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

वैशाली रिपोर्टर: राजेन्द्र कुमार सिंह