बीजिंग: चीनी हैंडसेट निर्माता Vivo अगले महीने भारत में iQOO सब-ब्रांड के तहत एक प्रीमियम स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी में है।
यह एक ऐसा ब्रांड है, जिसने चीनी बाजार पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।
यह ब्रांड (Vivo iQOO) अपनी उपस्थिति को बाजारों में बढ़ाने की योजना बना रहा है।
इसका वैश्विक विस्तार अगले महीने शुरू होगा।
यह भारत में अपना पहला फ्लैगशिप फोन लॉन्च करेगा।
इस बीच, स्मार्टफोन खिलाड़ी ने 2019 की चौथी तिमाही में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दूसरा स्थान हासिल करके इतिहास रच दिया।
विवो दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिए 21 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया क्योंकि सैमसंग 19 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर फिसल गया।
काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, Xiaomi 27 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष पर है।
OPPO और Realme क्रमशः 12 प्रतिशत और 8 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष 5 में अन्य खिलाड़ी थे।
वीवो 2019 में 76 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़ी और क्यू 4 में 134 प्रतिशत, अपने बजट खंड श्रृंखला के अच्छे प्रदर्शन से संचालित हुई।