युवा जनता दल यू के जिला उपाध्यक्ष अंशु पौद्दार ने कहा है कि बिहार से अँधेरे का भूत भाग गया है…

360

युवा जनता दल यू के जिला उपाध्यक्ष अंशु पौद्दार ने कहा है कि बिहार से अँधेरे का भूत भाग गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ओर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव की सरकार में बिहार में ऊर्जा क्षेत्र में इतना काम हुआ है कि अंधेरे का भूत तो भागा ही आज राज्य का हर घर बिजली से रौशन हो गए हैं।

अंशु ने कहा कि 15 वर्ष पहले लालू-राबड़ी देवी के सरकार में बिजली के तारों पर लोगों के कपड़े सूखते थे। बिजली के तार गाँव की सरहद तक कभी पहुंच ही नहीं सके। बिजली तारों की चोरी का किस्सा आम था। लेकिन बिहार की बागडोर संभालने के साथ ही माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले 15 वर्ष में बिजली क्षेत्र में क्रांति ला दी। लालू राबड़ी की शासन में बिहार में महज छह सौ से साढ़े छह सौ मेगावाट ऊर्जा का उत्पादन था वह आज 58 सौ मेगावाट तक पहुंच गया है।

अंशु ने कहा कि हर घर बिजली का निश्चय पूरा होते ही मुख्यमंत्री ने नया संकल्प लिया था कि 2019 तक राज्य के सभी जर्जर तारों को बदल दिया जाएगा। सरकार ने इस लक्ष्य को भी पूरा कर लिया है। जर्जर तारों को बदलने से बिजली कंपनियों का घाटा भी 15 प्रतिशत तक कम हो गया है। अंशु ने कहा कि अब बिहार में कभी अंधेरे का भूत लौटकर नहीं आएगा। चारो ओर रोशनी ही रोशनी है। यह रोशनी हमेशा कायम रहेगी। ऊर्जा क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए युवा जदयू के जिला उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री ओर ऊर्जा मंत्री के प्रति आभार जताया है।

givni_ad1